Monday 28 May 2012

राजधानी में पेट्रोल अब भी 6.30 रूपए मंहगा दिल्ली सरकार का बजट 2012 आम आदमी के साथ धोखा - विजेन्द्र गुप्ता


राजधानी में पेट्रोल अब भी 6.30 रूपए मंहगा
दिल्ली सरकार का बजट 2012 आम आदमी के साथ धोखा - विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 28 मई।  भाजपा दिल्ली प्रदेष अध्यक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने दिल्ली के कांग्रेस सरकार द्वारा वर्श 2012 के बजट को आम आदमी के साथ धोखा बताया है।  उन्होंने कहा सरकार पेट्रोल पर 20 प्रतिषत वैट वसूलती है।  इतना ही वैट फाइव स्टार होटल में षराब के पैग पर लगता है।  यदि सरकार जनता की मुष्किलों को समझती तो उसे पेट्रोल पर वैट 20ः से घटाकर 5 प्रतिषत करना चाहिए था।  अब भी दिल्ली में पेट्रोल 6.30 रूपए मंहगा है।  पेट्रोल के दामों में वृद्वि से चैतरफा मंहगाई बढ़ेगी।  इसका सीधा वार आम जनता पर होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती षीला दीक्षित ने अपनी ही केन्द्र सरकार के वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी के निर्देषों की पूरी तरह अवहेलना करते हुए दिल्ली में पेट्रोल के दामों में कमी करने का नाटक किया है।  पिछले दिनों पहले 5 रूपए और 23 मई को 7.54 रूपए की भारी वृद्वि कांग्रेस सरकार ने की।  आजादी के बाद तेल के दामों में इतनी भारी वृद्वि पहले कभी नहीं हुई थी। सरकार ने सीएनजी के दाम 1.77 रूपए बढ़ाकर आम आदमी के साथ विष्वासघात किया है।

सरकार ने अनधिकृत कालोनियों के साथ घोर विष्वासघात किया है।  बजट में इन कालोनियों में विकास के लिए जो राषि रखी गई है, उससे दिल्ली की हजारों अनधिकृत कालोनियों का कोई भला होने वाला नहीं है। सामाजिक सैक्टर पर भी दिल्ली सरकार पूरी तरह असंवेदनषील साबित हुई है।  यह सरकार इतनी जनविरोधी है कि इसने कप प्लेट पर भी 5 प्रतिषत वैट बढ़ा दिया है।  सरकार ने केरोसीन को फ्री करने की घोशणा करके मिलावट को बढ़ावा देने का ही काम किया है।  मजदूरों द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले खैनी और बीड़ी पर भी वैट बढ़ाकर इन्हें मंहगा कर दिया गया है।  सरकार ने पानी, बिजली, सार्वजनिक परिवहन, ट्राम की सुविधा, मंहगाई आदि रोजमर्रा के विशयों पर पूरी तरह आम आदमी को धोखा दिया है।

No comments:

Post a Comment

test message